Tuesday 9 September 2014

माफ़ करना श्वेता - अब इस से ज्यादा बेशर्म नहीं हो पाएंगे हम

माफ़ करना श्वेता तुम्हे नीचा दिखाने में हम जितना ज्यादा नीच हो सकते थे उसमें हमने भगवान कसम
फोटो साभार : गूगल 
कोई कसर नहीं छोड़ी. हमने अपनी और से पूरी मेहनत की कि तुम्हे खूब बदनाम कर दें. लेकिन क्या करें हमारा काम ही दरअसल अब ये रह गया है. हां एक ज़माना था जब पत्रकारिता के कुछ पैमाने हुआ करते थे. लेकिन आज हम उन सभी पैमानों को बेच के समोसे खा गए हैं और कुछेक शर्म जो थी (पत्रकारिता में आने से पहले ) उसे बेच कर हमने ऑफिस के बाहर वाली टपरी की चाय पी ली है. दरअसल करें भी तो क्या खाली बैठे मच्छर मार रहे थे आखिर कितना लिखते मोदी –सोनिया पर .  क्रिएटिव दिमाग है न, तो कुछ न कुछ खुराफाती करने को हमेशा दिल चाहता है. अब ज्यादा क्रिएटिविटी दिखाते हैं तो सीनियर एडिटर लात मार कर भगा देता है की रख ले अपनी इस क्रिएटिविटी को. किसी का रेप भी हो तो हमें मसाला लगाकर लिखना पड़ता है. वरना रोज़ाना सैकड़ों अख़बार छपते हैं  और न जाने कितने रेप छापते हैं अब ऐसे में हमारे पेपर का रेप हाईलाइट होना ज्यादा ज़रूरी है .. या फिर हमारे चैनल पर दिखाए गए रेप में कितना एक्सपोज़र और ग्लैमर है ये बात भी तो बात मायने रखती है. खैर मुद्दे से भटक गए . हाँ तो बात कर रहे थे तुम्हारे वैश्यावृति में आने की एक्सक्लूसिव खबर का . अब हमें सबसे पहले पता चला की तुम्हे वैश्यावृति के केस में अंडर अरेस्ट किया है तो सबसे ज्यादा फायदा भी तो हमें ही मिलना चाहिए न . हमने इतनी पब्लिसिटी जो कर दी तुम्हारी. हाँ मान लिया की तुम्हे ‘बेस्ट चाइल्ड एक्टर’ का  नेशनल अवार्ड मिल चुका है. हमने भले ही तुम्हारी उस खबर को इतना तूल न दिया हो लेकिन हमें इस खबर को छापने में बड़ा ही आनंदमई फील हो रहा है. शायद तुम्हे पता नहीं है की इस खबर की सेल कितनी है. तुम्हारी ‘इकबाल’ फिल्म शायद हमने ठीक से देखी तक न हो लेकिन हमने एक-एक आदमी को याद दिला दिया कि तुम उसी फिल्म में थीं.  और तो और तुम चिंता ना करो अभी हम लोग भले ही तुम्हे कितना भी बदनाम कर लें  लेकिन तुम्हारे बाद हम तुम पर ‘सिल्क’ की तरह एक फिल्म ज़रूर बनायेंगे. अभी भले ही हम तुम्हे कितनी भी गालियाँ दे लें  लेकिन उस फिल्म में बतौर कलाकार काम करने वाली को हम नेशनल अवार्ड देंगे. और उसके काम को सराहेंगे की तुम्हे कितने अच्छे तरीके से उसने परदे पर दिखाया. क्या करें काम ही ऐसा है. तुम बेवजह उन्होंने अपना गुस्‍सा जाहिर कर रही हो ये कहते हुए की “मैं अकेली ऐसी अभिनेत्री नहीं हैं जो इस धंधे में आ गईं. मेरे ऊपर जिम्मेदारियां थीं, और ऐसा करने वाली मैं अकेली नहीं हूं." पगली इस बात को प्रभात खबर तो पचा भी नहीं पा रहा है .


खैर क्या करें विडम्बना कुछ ऐसी है की हम तुम्हे कितना भी कोस लें या फिर तुम्हारे नाम के नाम पर TRP की पर्चियां फाड़ लें लेकिन हम उन लोगों  का नाम नहीं बता सकते जो तुम्हारे साथ इस काम में संलिप्त थे. बड़े लोग हैं न कल को हमारे नाम की सुपारी दे दी तो हमारे बच्चे कहाँ जायेंगे. सॉरी डरते हैं थोडा सा और बाकी वो नामी लोग हैं इसीलिए हम अपने पर्सनल रिश्ते खराब नहीं कर सकते.
बाकी रही बात तुम्हारे वैश्यावृति में उतरने की तो आगे का करियर चाहे जैसा हो तुम्हारा लेकिन आगे हम हमेशा इस बात को ज़रूर याद रखेंगे की तुम इसके चलते पकड़ी गयी थीं बाकी. तुम अपनी तुलना सनी लियोन से करने की जुर्रत भी मत कर लेना की तुम्हे इस काम में संलिप्त पाया गया है तो तुम्हे भी कोई MMS वाली फिल्म मिल जाएगी या फिर दो- चार आईटम डांस मिल जायेंगे .... वो 101 बार श्री सनी लियोन हैं. वो उन्होंने महान पोर्न फिल्म बनायीं हैं. ऐसे में तुम्हे बदनाम किया जा सकता है लेकिन वो हम भारतियों और मीडिया कर्मियों के लिए बेहद पूजनीय हैं.
  

No comments: